पाकिस्तान : अस्‍पताल से अदियाला जेल शिफ्ट किए गए नवाज शरीफ

Foto

World news / भारत के समाचार


इंटरनेशनल डेस्क। पनामा पेपर लीक के एक मामले में 10 साल की सजा पाये पाकिस्तान के अपदस्थ पीएम नवाज शरीफ की सेहत में सुधार के बाद उन्हें फिर जेल शिफ्ट किया गया है। रावलपिंड जेल में बंद नवाज की किडनी की समस्या थी। चिकित्सकों ने कुछ दिन पहले ही जेल प्रशासन से उन्हें अस्पताल में भर्ती कराने की सलाह दी गई थी।

 

यह भी पढ़ें : पाक को बेल आउट पैकेज पर अमेरिका की चेतावनी

 

इसके बाद जेल प्रशासन ने सोमवार को उन्हें इस्‍लामाबाद स्थित पाकिस्‍तान इंस्‍टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंसेज (पीआईएमएस) में भर्ती कराया गया था। नवाज की सेहत में सुधार होने के बाद मंगलवार शाम उन्हें अदियाला जेल वापस भेजा गया। पंजाब प्रांत के कार्यवाहम मंत्री शौकत जावेद की ओर से जानकारी दी गई कि पूर्व पीएम को डॉक्‍टरों की सलाह के बाद अदियाला जेल में वापस भेज दिया गया है।

बता दें लंदन स्थित ऐवनफील्ड हाउस में चार लग्जरी फ्लैट के मालिकाना हक को लेकर पाक की जवाबदेही कोर्ट ने शरीफ को 10 साल की सजा सुनाई थी। उनकी बेटी मरियम को 7 साल व दमाद अशरफ को 1 साल की सजा सुनाई थी।

 

यह भी पढ़ें : पाकिस्तान : पीएम मोदी को शपथ ग्रहण समारोह में बुला सकते हैं इमरान खान

 

शरीफ के दोनों बेटों हसन और हुसैन को कोर्ट ने भगोड़ा घोषित कर रखा है। 13 जुलाई को नवाज और उनकी बेटी मरियम को जेल भेजा गया था। इसके बाद 25 जुलाई को पाकिस्तान में हुए आम चुनाव में शरीफ की पार्टी बुरी तरह से हार गई थी।

 

 

 

leave a reply

विश्व के समाचार

Live: ख़बरें सबसे तेज़

प्रमुख श्रेणी