F-16 के दुरुपयोग मुद्दे पर घिरा पाकिस्तान

Foto

World News / विश्व समाचार

नई दिल्ली। एफ-16 के दुरुपयोग के मसले पर पाकिस्तान घिरता जा रहा है, अमेरिका ने इस मामले में कहा कि वो भारत के खिलाफ एफ-16 के गलत इस्तेमाल की खबरों पर कड़ी नज़र रख रहा है। साथ ही पाक से आतंकियों को सुरक्षित पनाहगाह नहीं देने और उनकी फंडिंग रोकने को भी कहा है।

बालाकोट में पाकिस्तान की सरजमी पर चल रहे आतंकी ठिकानों पर भारतीय वायुसेना के हवाई हमले के बाद पाकिस्तान अपनी ही बनाए जाल में उलझता जा रहा है।

बालाकोट का बदला लेने के लिए पाकिस्तान ने अपने लड़ाकू विमान भेजकर भारत के रक्षा प्रतिष्ठानों पर हमला करने की नाकाम कोशिश की। पाकिस्तानी विमानों का निशाना चूका और फिर भारत के मिग-21 ने एफ-16 को मार गिराया।

अब अमेरिका ने कहा है कि वो पाकिस्तान की इन तमाम हरकतों पर नजर रख रहा है कि एफ-16 का इस्तेमाल करके पाकिस्तान ने अनुबंध का उल्लघंन करके इन विमानों का दुरुपयोग तो नहीं किया?

पुलवामा में हुए आतंकी हमले के बाद भारत ने पाकिस्तान पर चौतरफा दबाव बनाया तो राजनयिक रुप से वो दुनिया भर में अलग थलग पड़ गया।

आतंकवाद के मसले पर तो उस पर तमाम देशों की ओर से कार्रवाई का दबाव तो है ही भारत के खिलाफ एफ-16 का इस्तेमाल करने के मामले में भी वो फंसता दिख रहा है।

अमेरिका ने कहा है कि वो इन खबरों पर कड़ी नजर रख रहा है कि हाल में पाकिस्तान ने एफ-16 लड़ाकू विमान का भारत के खिलाफ गलत इस्तेमाल किया। 

यह भी पढ़ें: चौतरफा दबाव से झुका पाकिस्तान, हाफिज़ सईद के आतंकी संगठन पर लगाया प्रतिबंध

यह भी पढ़ें: खूंखार आतंकी मसूद अजहर के गुर्दे खराब : रिपोर्ट

leave a reply

विश्व के समाचार

Live: ख़बरें सबसे तेज़

प्रमुख श्रेणी