massiar-banner

पाकिस्तान ने दुनिया को सिखाया, हर बलात्कारी का यही अंजाम होना चाहिए!

Foto

World News / विश्व समाचार

इस्लामाबाद। पड़ोसी देश पाकिस्तान से आज एक अच्छी खबर आ रही है। यहां छह साल की मासूम जैनब अंसारी के साथ दुष्कर्म और हत्या के मामले में दोषी शख्स को फांसी दी गई। इस दौरान जैनब के पिता अमीन अंसारी भी मौजूद थे। फांसी दिये जाने के बाद अमीन अंसारी ने कहा, 'मैंने अपनी आंखों से उसका अंत होते हुए देखा। मैं संतुष्ट हूं।' इस मामले में मासूम जैनब को 'पाकिस्तान की निर्भया' कहा गया।

लाहौर की कोट लखपत जेल में आरोपी इमरान अली को फांसी दी गई। मजिस्ट्रेट आदिल सरवर की मौजूदगी में इमरान को फांसी दी गई। फांसी के दौरान कोट लखपत जेल के चारों ओर दंगा-निरोधक बल और पुलिस की चाक-चौबंद सुरक्षा व्यवस्था था। फांसी के बाद अली का शव उसके परिवार को सौंप दिया। साथ ही एक पुलिस की एक टुकड़ी भेजी गई है। बता दें कि मंगलवार (16 अक्टूबर) शाम को आरोपी इमरान से 57 रिश्तेदारों के मिलने की व्यवस्था करवाई गई थी।

यह भी पढ़ें: 12 साल की मासूम चीखती रही लेकिन नहीं पसीजा दरिंदों का दिल, करते रहे गैंगरेप

जैनब के पिता ने संवाददाताओं से बात करते हुए पाकिस्तान के मुख्य न्यायाधीश का आभार जताया और कहा कि आज न्याय मिला है। हालांकि उन्होंने खेद व्यक्त किया अधिकारियों ने फांसी की सजा का सीधा प्रसारण करने की अनुमति नहीं दी।

इस साल जनवरी में इमरान अली ने कसूर की एक नाबालिग लड़की को ट्यूशन सेंटर के रास्ते से अगवा किया था। उसके गायब होने के कुछ दिनों बाद उसका शव एक कचरा डंप बॉक्स में बरामद हुआ। जांच में नाबालिग के रेप की बात सामने आई। पोस्टमॉर्टम के मुताबिक नाबालिग लड़की को मारने से पहले उसके साथ कई बार दुष्कर्म किया गया। इस घटना ने पूरे पाकिस्तान को हिला दिया था। देश के कई प्रमुख शहरों में विरोध-प्रदर्शन हुए। इस हादसे के बाद देश ही नहीं विदेश में भी लोग गुस्से में थे। 

आरोपी इमरान ने कबूला था कि उसने जैनब समेत नौ लड़कियों का बलात्कार किया। इस मामले में जून में पाकिस्तान सुप्रीम कोर्ट ने नाबालिग के साथ क्रूर बलात्कार और हत्या के लिए इमरान की मौत की सजा पर मुहर लगाते हुए कहा था कि समाज में ऐसे लोगों को जीने का कोई हक नहीं है।

यह भी पढ़ें: महिला को घर बुलाकर रेप किया और अश्लील वीडिओ बनाकर करता रहा ब्लैक मेल 

leave a reply

विश्व के समाचार

Live: ख़बरें सबसे तेज़

प्रमुख श्रेणी