पहले भी जैश भारत में कर चुका है हमले:परवेज मुशर्रफ

Foto

विश्व के समाचार/world news

पूर्व राष्ट्रपति ने जैश पर पाक सरकार की कार्यवाई को बताया अच्छा कदम

इस्लामाबाद। पाकिस्तान के पूर्व राष्ट्रपति परवेज मुशर्रफ ने माना है कि उनके कार्यकाल में खूखांर आतंकी मसूद अजहर के आतंकी संगठन जैश ए मोहम्मद ने खुफिया एजेंसियों के इशारे  पर भारत में हमले किये थे। दुबई मे रह रहे पाक के पूर्व राष्ट्रपति ने कहा है कि इस संगठन ने दो बार उनकी भी हत्या करने का प्रयास किया था। उन्होने कहा पाकिस्तान सरकार के द्वारा जैश के खिलाफ एक अच्छा कदम है।

गौरतलब है कि जम्मू कश्मीर के पुलवामा में गत 12 फरवरी को सीआरपीएफ के काफिले पर हुए फिदायनी हमले में 41 जवान शहीद हो गये थे जिसके बाद से भारत पाक के बीच सीमा पर खासा तनाव है। हमले की जिम्मेदारी पाक समर्थित आतंकी संगठन जैश ए मोहम्मद ने ली थी।

दोनो देशों के बीच तनाव के बाद भी पाकिस्तान की सरकार ने गैर जिम्मेदराना बयान देकर गुस्से को बढ़ाने का काम किया था। पाक के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने अपने बयान में कहा था कि मसूद पाक में ही मौजूद है लेकिन सरकार उसके खिलाफ तभी कार्यवाई कर सकती है जब भारत उसे घटना मे शामिल होने के ठोस व अमिट सूबूत दे।

पाक के साथ तनाव के बीच अन्तर्रष्ट्रीय दबाव के बाद पाक ने बुधवार को अजहर के बेटे व भाई समेत प्रतिबन्धित संगठन के 44 सदस्यों कोहिरासत मे लिया था। पाकिस्तान की सेना के मुखिया रह चुके पूर्व राष्ट्रपति परवेज मुशर्रफ ने कहा है कि यह पाक सरकार का अच्छा कदम है मै हमेशा से कहता रहा हूं कि जैश एक आतंकवादी संगठन है और उसने मेरी भी हत्या के लिए एक आत्मघाती हमले को अंजाम दिया था।

पूर्व राष्ट्रपति ने कहा कि इसके खिलाफ कार्यवाई होनी भी चाहिए। उन्होने कहा कि सरकार को यह कदम काफी पहले ही उठाना चाहिए था। उनके कार्यकाल के दौरान जैश पर कार्यवाई क्यों नही की गयी इस सवाल पर पूर्व राष्ट्रपति ने कहा कि वह समय अलग था उस समय सब जारी था इसी लिए कार्यवाई नही की गयी।

यह भी पढ़ें:    चौतरफा दबाव से झुका पाकिस्तान, हाफिज़ सईद के आतंकी संगठन पर लगाया प्रतिबंध

यह भी पढ़ें:   पाक को जवाब देने से मुंह चुराती थी कांग्रेस : केंद्रीय मंत्री

leave a reply

विश्व के समाचार

Live: ख़बरें सबसे तेज़

प्रमुख श्रेणी