श्रीलंका पहुंचे पीएम मोदी, राष्ट्रपति से आतंकवाद पर वार्ता

Foto

World News/विश्व के समाचार 

पीएम नरेन्द्र मोदी विदेश दौरे के दूसरे दिन श्रीलंका पहुंचे। इसके पहले पीएम मोदी मालदीव पहुंचे थे। यहां सम्मानित होने के बाद श्रीलंका की यात्रा के लिए प्रस्थन किया। कोलंबो एयरपोर्ट पर पहुंचते ही प्रधानमंत्री रानिल विक्रमसिंघे ने पीएम मोदी का स्वागत किया। यहां से पीएम मोदी सचिावलय को रवाना हो गए। पीएम मोदी राष्ट्रपति मैत्रीपाला सिरिसेना के साथ वार्ता करेंगे। माना जा रहा कि वार्ता में आतंकवाद बड़ा मुद्दा हो सकता है। पीएम यहां नेता प्रतिपक्ष महिंद्रा राजपक्षे और तमिल नेशनल अलायंस के नेताओं से भी मिलेंगे।

बताते चलें कि पीएम मोदी की यह तीसरी बार श्रीलंका की यात्रा है। आतंकवादी सहित कई अंतरराष्ट्रीय मुद्दों पर पीएम और राष्ट्रपति सिरिसेना के बीच वार्ता हो सकती है। गौरतलब है कि बीते दिनों ईस्टर के मौके पर आतंकवादियों ने श्रीलंका में हमला ​किया था। ऐसे में आतंकवाद को रोकने के लिए दोनों ही नेताओं के बीच कोई ठोस रणनीति बनने की भी संभावना है। 

श्रीलंका में गत 21 अप्रैल को ईस्टर के मौके पर आतंकियों ने सिलसिलेवार बम धमाकों को अंजाम दिया था। इस घटना की विश्व भर ने निंदा की थी। आतकी हमलों तें करीब 257 लोगों की मौत हो गई थी। जिनमें 11 भारतीय भी शामिल थे। वहीं, 5 सौ से भी अधिक लोग हमले में घायल हुए थे। हमले की जिम्मेदारी इस्लामिक स्टेट ने ली थी। पीएम मोदी श्रीलंका यात्रा के बाद शाम को ही भारत वापस लौट आएंगे। यहां लौटने के बाद पीएम का कार्यक्रम तिरुपति जाने का है। आपको बता दें कि श्रीलंका के पहले पीएम मोदी मालदीव दौरे पर थे। यहां दोनों ही देशों के बीच छह समझौतों पर हस्ताक्षर किया गया। साथ ही पीएम मोदी को विदेशियों को मिलने वाले  सर्वोच्च सम्मान 'रूल ऑफ निशान इज्जुद्दीन' से सम्मानित किया गया। 

यह भी पढें:बिल गेट्स ने पीएम मोदी को दी बधाई

यह भी पढें:पाकिस्तान: शराब पिलाकर नाबालिग से दरिंदगी, दो गिरफ्तार

leave a reply

विश्व के समाचार

Live: ख़बरें सबसे तेज़

प्रमुख श्रेणी