बंगलादेश : लगातार तीसरी बार PM पद की शपथ लेंगी शेख हसीना

Foto

World News / विश्व समाचार

ढाका। शेख हसीना बांग्लादेश में तीसरी बार प्रधानमंत्री के रुप में शपथ लेंगी। नई मंत्रिमंडल में कई नये चेहरे शामिल होंगे। निवर्तमान मंत्रिमंडल के कई सहयोगियो को इसमें जगह मिलने की संभावना कम है।

बांग्लादेश में प्रधानमंत्री शेख हसीना ने अपने 47 सदस्यों की मंत्रिमंडल में शामिल मंत्रियों के नामों की घोषणा करेंगी। पीएम शेख हसीना ने रक्षा जैसे कई महत्वपूर्ण विभाग अपने पास रखे हैं।

बता दे कि बांग्लादेश की पीएम शेख हसीना की पार्टी आवामी लीग ने विपक्षी पार्टियों को धूल चटाते हुए पूर्ण बहुमत से तीसरी बार शानदार जीत दर्ज की थी। वहीं विपक्षी पार्टियों ने चुनाव परिणामों को खारिज करते हुए दोबारा चुनाव कराने की मांग की थी।

चुनाव से पहले मतदान के दौरान हिंसा में करीब 17 लोग मारे गए थे। अवामी लीग के नेतृत्व वाले महागठबंधन ने 266 सीटों पर झंडा बुलंद किया। वहीं, आवामी की सहयोगी जातीय पार्टी के खाते में 21 सीटें आई। इसके साथ ही विपक्षी दल यूएनएफ को सात सीटों से ही संतोष करना पड़ा। 

पीएम शेख हसीना ने दो लाख 29 हजार 539 भारी मतों से पार्टी का झंडा बुलंद किया। वहीं, शेख हसीना के विपक्षी बीएनपी के उम्मीदवार को महज 123 वोट ही मिल सके।

यह भी पढ़ें: अवामी लीग पार्टी की शानदार जीत, फिर पीएम बनेंगी शेख हसीना 

यह भी पढ़ें: अमेरिकी सरकार का कामकाज अगले सप्ताह भी ठप

leave a reply

विश्व के समाचार

Live: ख़बरें सबसे तेज़

प्रमुख श्रेणी