श्रीलंका में सीरियल बम धमाकों में तीन भारतीयों समेत 35 विदेशी नागरिकों की मौत

Foto

World News/वि​श्व के समाचार 

नई दिल्ली। ईस्टर के पवित्र मौके पर श्रीलंका में रविवार को हुए सीरियल में 8 बम धमाकों में 3 भारतीय नागरिक मारे जाने की खबरे आ रही हैं तो वही देश की विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने ट्वीट कर इसकी जानकारी दी है। खबरे यह भी आ रही हैं कि इस बम धमाकों में अब तक 207 लोगों के मारे जाने की खबर है, जबकि 400 से ज्यादा लोग जख्मी हुए हैं।

विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने ट्वीट कर दी जानकारी 

विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने ट्वीट कर बताया कि कोलंबो स्थित भारतीय उच्चायोग ने तीन भारतीयों की मौत की जानकारी दी है। मृतकों के नाम लक्ष्मी, नारायण चंद्रशेखर और रमेश हैं। तीनों मृतकों के बारे में अभी और अधिक जानकारी जुटाई जा रही है। 

इस बीच सुषमा स्वराज ने बताया कि उन्होंने श्रीलंका के विदेश मंत्री से बात कर उन्हें हरसंभव मानवीय सहायता उपलब्ध कराने का भरोसा दिया है। यही नहीं जरूरत पड़ने पर भारत मेडिकल टीम भेजने की भी बात कही है।

विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने अपने एक ट्वीट में यह भी लिखा है कि, मैंने श्रीलंका के विदेश मंत्री तिलक मारापाना से बात की है। उन्होंने बम धमाकों में 207 लोगों की मौत और 450 से अधिक लोगों के घायल होने की पुष्टि की है। वहीं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इस घटना की घोर निंदा की है और श्रीलंका को हर तरह से मदद देने को कहा है। 

यह भी पढ़ें  पीएम से प्रश्न पूछने वालों को देशद्रोही कहा जा रहा है, प्रियंका गांधी वाड्रा    

यह भी पढ़ें  ललित कला अकादमी अलीगंज में कलाकारों का सम्मान, कला प्रदर्शनी का समापन  

 

 

     

 

 

 

 

leave a reply

विश्व के समाचार

Live: ख़बरें सबसे तेज़

प्रमुख श्रेणी