massiar-banner

किताब का दावा: ट्रंप ने कहा- PM मोदी मेरे मित्र

Foto

World News / विश्व समाचार

वाशिंगटन। अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को अपना मित्र बताया है। उन्होंने कहा है, 'मैं उन्हें बहुत पसंद करता हूं।' अमेरिका के जाने-माने पत्रकार बॉब वुडवर्ड की किताब में यह जानकारी दी गई है। यह किताब मंगलवार को स्टोर्स में आई है।

वुडवर्ड ने अपनी किताब 'Fear: Trump in the White House' में ट्रंप के हवाले से लिखा, 'भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मेरे एक मित्र है।' कहा जा रहा है कि किताब में ट्रंप को अराजक, अस्थिर और गलत तरीके से पेश किया गया है, इसको लेकर विवाद खड़ा हो गया है। हालाँकि वाइट हाउस की ओर से इस किताब को पूरी तरह से काल्पनिक बताया गया है।

'फियर: ट्रंप इन द व्हाइट हाउस' किताब के अनुसार ट्रंप ने पिछले साल 19 जुलाई को व्हाइट हाउस के सिचुऐशन रूम में यह बात कही थी। इससे करीब 3 हफ्ते पहले 26 जून को मोदी और ट्रंप की व्हाइट हाउस में एक बैठक हुई थी।

यह भी पढ़ें: 9/11 Terror Attack : वो काला दिन जब बदल गई थी अमेरिका की सूरत

19 जुलाई की बैठक के दौरान ट्रंप के हवाले से कहा गया, 'मोदी ने मुझे बताया कि अमेरिका को अफगानिस्तान से कुछ नहीं मिला है। कुछ भी तो नहीं। अफगानिस्तान में बड़े पैमाने पर खनिज संपदा है।'

ट्रंप ने कहा, 'अमेरिका को अफगानिस्तान के कुछ मूल्यवान खनिजों को बदले में लाने की जरुरत है। जब तक हमें खनिज नहीं मिलता है, तब तक मैं कोई समझौता नहीं करुंगा। अमेरिका को पाकिस्तान को तब तक झेलना बंद कर ​देना चाहिए जब तक कि वो सहयोग नहीं करता है।'

यह भी पढ़ें: ब्रिटेन में छाया भारतीय अरबपति का जलवा!

इसके छह महीने बाद ट्रंप ने नए साल यानि एक जनवरी के दिन ट्वीट कर पाकिस्तान को सभी तरह के सैन्य सहायता रोकने की घोषणा की थी। साथ ही कहा था कि पाकिस्तान अपनी सरजमीं से आतंकवादी समूहों के खिलाफ कार्रवाई नहीं कर रहा है। जब तक वो ऐसा नहीं करेगा उसे सहायता नहीं दी जाएगी।

leave a reply

विश्व के समाचार

Live: ख़बरें सबसे तेज़

प्रमुख श्रेणी